Everyday Ayurveda (HINDI)

Everyday Ayurveda (HINDI)

Author : Dr Bhaswati Bhattacharya

Classification Health
Pub Date 25 October 2018
Imprint Penguin -Manjul Co-Pub
Page Extent 326 pages
Binding Paperback
Language Hindi
ISBN 978-014-342-98-69
Out of stock Notify Me
Rs. 299
(inclusive all taxes)
about book

क्या आप थकावट, आलस्य और उत्साह की कमी महसूस करते हैं?
तो आयुर्वेद आसान और व्यावहारिक तरीकों से आपकी मदद कैसे कर सकता है?

आज की दुनिया में समय बहुत काम मूल्यवान है, और हम ऐसे उपाय चाहते हैं जो जल्द परिणाम दे सकें I ऐलोपैथिक दवाएँ रोग के प्रबंधन पर ध्यान देने वाली होती हैं, जबकि दिनचर्या का प्राचीन अध्ययन रोग की रोकथाम करने और उसके मूल कारण को खत्म करने की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करता है I

आयुर्वेदिक जीवन-शैली के माध्यम से डॉ. भास्वती भट्टाचार्य आयुर्वेद के मूल सिद्धांतों का वर्णन करती हैं, और हमें बताती हैं कि इन्हें किस तरह से अपनी दिनचर्या में शामिल किया जाए I वे जिन परिवर्तनों का सुझाव देती हैं, उनके तर्क और लाभ भी हमें समझती हैं I यह सूचनाप्रद और सुलभ पुस्तक एक आदर्श जीवन-शैली की संपूर्ण मार्गदर्शिका हैं, जिसे प्राकृतिक तरीके से स्वास्थ्य, आयु और आनंद को बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है.

'इस पुस्तक ने आयुर्वेद की बुनियादी अवधारणाओं पर प्रकाश डाला है'.
- डॉ. चंद्रभूषण झा, पूर्व डीन, आयुर्वेद संकाय, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय
एवं प्रोफ़ेसर एमेरिटस, रस शास्त्र

'भगवती में अतीत के योग्य चिकित्सकों की तरह रोग पहचानने की अद्वितीय क्षमता है'
- अशोक एच. अडवाणी, संस्थापक प्रकाशक 'द बिज़नेस इंडिया ग्रुप

About author

मैनहटन और काशी में रहने वाली डॉ. भास्वती भट्टाचार्य एक लाइसेंसधारी, बोर्ड-सर्टिफ़िकेट प्राप्त चिकित्सक हैं, जिन्होंने पिछले पंद्रह वर्षों के दौरान 'अच्छी चिकित्सा' को आयुर्वेद का पर्याय बना दिया है. वे वाइल कॉर्नेल मेडिकल कॉलेज में फ़ैमिली मेडिसिन की क्लिनिकल असिस्टेंट प्रोफ़ेसर और बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में पीएच.डी. रीसर्चर हैं. वे 2014 की फ़ुलब्राइट-नेहरू, स्कॉलर, अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन की लीडरशिप अवॉर्ड प्राप्तकर्ता और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में कमेंसमेंट एक्सरसाइज को संबोधित करने वाली पहली भारतीय हैं. उनकी रचना की चर्चा डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित 'हीलर्स : इनटु आयुर्वेद' नामक डॉक्यूमेंटरी में की गई है.