Sampannata Ke Chipe Huye Rahasya ( Hindi)

Sampannata Ke Chipe Huye Rahasya ( Hindi)

Author : Napoleon Hill

Out of stock Notify Me
Rs. 250.00
Classification Selp Help
Pub Date July 2017
Imprint Manjul Publishing House
Page Extent 182
Binding Paper Back
Language Hindi
ISBN 9788183226844
Out of stock Notify Me
Rs. 250.00
(inclusive all taxes)
About the Book

सफलता प्राप्ति के सभी गुरुओं के गुरु - नेपोलियन हिल के बताए क़ामयाब होने के अज्ञात सूत्र

हमें हर दिन नेपोलियन हिल के सफलता के नए सिद्धांत पढ़ने का अवसर नहीं मिलता हैं, जो 'थिंक एंड ग्रो रिच', 'द मैजिक लैडर टु सक्सेस' और 'द मास्टर की टु रिचेस' के विश्वविख्यात लेखक हैं.
यह पुस्तक नेपोलियन हिल द्वारा 1919 से 1923 के बीच सक्सेस पत्रिका में लिखे गए लेखों का संग्रह हैं, जिसके वे बाद में संपादक बने. ये लेख नेपोलियन हिल के सफलता के दर्शन पर केंद्रित हैं. बहुत से प्रभावशाली लोगों के विचारों और अनुभवों की मदद से हिल स्पष्ट करते हैं कि इन सफल लोगों ने सफलता कैसे हासिल की. इनमें से कई लेख बाद में कुछ बेस्टसेलिंग पुस्तकों का आधार बने.
आपको यहाँ ऐसे सिद्धांत मिलेंगे, जो सफलता के पायदानों पर क़दम रखने में आपका मार्गदर्शन करेंगे. इन शुरुआती लेखों में हिल ने अपने सिद्धांतों को तराशा था, अपने तर्कों को परिष्कृत किया था और आम आदमी के लिए सफलता के दर्शन को आकर दिया था.
हमारे युग के लिए यह पुस्तक आवशयक हैं, और समय की कसौटी पर परखे गए ज्ञान से भरपूर हैं. यह आज भी उतनी ही कारगर हैं, जितनी तब थी जब इसे पहली बार लिखा गया था.
इस पुस्तक में वर्णित कुछ रहस्य:
• अपने अद्भुत मस्तिष्कका इस्तेमाल कैसे करें
• सफलता पैदा करने वाली प्रभावशाली तरंगें कैसे उत्पन्न करें
• सफलता की जादुई सीढ़ी के 16 पायदानों के बारे में जानें
• ऐसे सबक़ जो असफलता सीखा सकती हैं
• कुछ लोग ही सफल क्यों होते हैं
• आत्म-सुझाव की चमत्कारी कला
• प्रतिफल का उल्लेखनीय नियम

About the Author(s)

नेपोलियन हिल (26 अक्टूबर, 1883 - नवंबर 8, 1970) एक अमेरिकी लेखक और ईम्प्रेस्सारिओ (सार्वजनिक मनोरंजनों के संचालक) थे - जो पिछली सदी में एक नयी सोच की परंपरा को स्वतंत्र रूप से ही आगे ले जा रहे थे, वे व्यक्तिगत सफलता साहित्य के प्रारंभिक निर्माता बन गए थे I हिल इस बात पर ज़ोर दिया करते थे कि प्रचंड उम्मीदें आय बढ़ाने के लिए आवश्यक हैं। अपनी पुस्तकों में वे अधिकांश रूप से "सफलता" को प्राप्त करने पर ज़ोर देते हैं I हिल संयुक्त राज्य अमेरिका के दो राष्ट्रपतियों - वुडरो विल्सन और फ्रैंकलिन रूजवेल्ट के सलाहकार भी थे I

[profiler]
Memory usage: real: 20971520, emalloc: 18488936
Code ProfilerTimeCntEmallocRealMem